Monday, January 17, 2022
Homeख़बरयूपी टेट पेपर लीक होने के विरोध में आइसा-आरवाईए ने किया पीएनपी...

यूपी टेट पेपर लीक होने के विरोध में आइसा-आरवाईए ने किया पीएनपी पर विरोध प्रदर्शन


28 नवंबर 2021 प्रयागराज

उत्तर प्रदेश में टीईटी की परीक्षा का पेपर लीक हो जाने से नाराज ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (आइसा) व इंकलाबी नौजवान सभा (आरवाईए) के सदस्यों ने परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन कर आक्रोश व्यक्त करते हुए पीएनपी के सचिव के नाम संबोधित ज्ञापन एसीएम को दिया । प्रदर्शन के दौरान छात्रों-नौजवानों ने एडमिट कार्ड को बस/रेल का पास घोषित करने, सभी अभ्यर्थियों के लिए मुआवजा, रोजगार का हक और शिक्षा मंत्री के इस्तीफे की मांग की ।

प्रदर्शन करते आइसा-आरवाईए के छात्र-नौजवान

छात्रों का कहना था कि सरकार 70 लाख रोजगार देने का वादा करके आई थी और 4.5 लाख रोजगार देने का ढिंढोरा पीट रही है, जबकि सच्चाई यह है कि योगी सरकार फार्म निकाल कर इतना भी रोजगार नहीं दे पाई ।

पेपर लीक की घटना की भर्त्सना करते हुए उन्होंने कहा कि योगी सरकार नौजवानों को रोजगार नहीं देना चाहती, इसीलिए एक ही परीक्षा को बार-बार आयोजित कर नौजवानों के जिंदगी से खिलवाड़ कर रही है।

ज्ञापन सौंपते छात्र-नौजवान


उन्होंने कहा कि सरकार पहले से ही नकल माफियाओं पर शिकंजा कसने का दावा कर रही थी, इसके बावजूद पेपर लीक हो जाना दुर्भाग्यपूर्ण है और इसके जिम्मेदार बेसिक शिक्षा मंत्री को तत्काल इस्तीफा देना चाहिए । छात्रों ने पेपर लीक के जिम्मेदार अधिकारियों को दंडित करने, एडमिट कार्ड को बस/ रेल पास घोषित करने व अभ्यर्थियों को मुआवजा देने की मांग की। यह भी कहा गया कि यूपी मांगे रोजगार अभियान के तहत 2 दिसंबर को लखनऊ में होने वाले प्रदर्शन में भी यह सवाल प्रमुखता से उठाया जाएगा.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments