समान नियोजन नीति लागू करने की मांग को लेकर आइसा-इनौस का गिरिडीह में मार्च

  • 76
    Shares

गिरिडीह (झारखण्ड)।

आल इंडिया स्टूडेंट एसोसिएशन (आइसा ) और इंकलाबी नौजवान सभा (इनौस) ने समान नियोजन नीति लागू करने, 1985 का कट अप रद कर 1932 के आधार स्थानीय नीति लागू करने की माँग को लेकर 15 फरवरी को गिरिडीह में जुलूस निकला और सभा की.

सभा को संबोधित करते हुए भाकपा माले विधायक राजकुमार यादव ने कहा कि जिस तरह से सूबे की भाजपा सरकार ने सीएनटी-एसपीटी एक्ट,स्थानीय-नियोजन नीति और भूमि अधिग्रहण बिल में छेड़-छाड़ किया  है, उसका खामियाजा इस सरकार को भुगतना पड़ेगा। यह सरकार स्थानीय नीति और नियोजन नीति पर झारखंड के युवाओं में फूट डालने का काम कर रही है। 13 ज़िले और 11ज़िले का खेल बंद कर सरकार झारखंड में समान नियोजन नीति लागू करे।

उन्होंने कहा कि इस सरकार से राज्य का भला होने वाला नहीं है। मोदी और रघुबर सरकार गरीबी नहीं बल्कि गरीबों को मिटाने पर तुली हुई है।

इंकलाबी नौजवान सभा के प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर चौधरी ने कहा कि स्थानीय-नियोजन नीति के सहारे राज्य की रघुबर सरकार झारखंडी छात्र-नौजवानों पर हमला कर रही है और इन हमलों के पलटवार के लिए पूरे राज्य के छात्र-नौजवान लामबंद हो रहे हैं. इंकलाबी नौजवान सभा के राष्ट्रीय परिषद सदस्य संदीप जायसवाल ने कहा कि सूबे की रघुबर सरकार की विदाई तय है. स्थानीय-नियोजन नीति के बहाने सरकार बाहरियों को नौकरियों में कब्ज़ा दिलवा रही है. अब जब इसके खिलाफ पूरे राज्य के छात्र-नौजवान सड़कों पर हैं तो सत्ता से बेदखली के डर से 24 विधायक मुख्यमंत्री को चिट्ठी लिख रहे हैं। मगर अब यहाँ के छात्र-नौजवान इनके झांसे में आने वाले नहीं हैं क्योंकि छात्र-नौजवानों को पता है जब यहाँ के छात्र-नौजवानों के विरोध में नीति बन रही थी तब ये भाजपा विधायक और सांसद मिठाई बाँट रहे थे और पटाखा छोड़ रहे थे।

सभा की अध्यक्षता सोहेल अंसारी और संचालन डेगलाल महतो ने किया। सभा को माले नेता राजेश यादव, राजेश सिन्हा, जीप सदस्य मनौवर हसन बंटी, अशोक मिस्त्री,सोनू पांडेय,सीताराम पासवान,विनय कुमार,राजेश कुमार,सकलदेव यादव,अभय साहू,आदि ने संबोधित किया। मार्च में जिम्मी चौरसिया,जितेंद्र कुमार,विक्की मंडल,विवेक कुमार, संतोष रजक,मनोहर माली,आशीष कुमार,रामरूप सोनी समेत सैकड़ों लोग शामिल रहे।

Related posts

One Thought to “समान नियोजन नीति लागू करने की मांग को लेकर आइसा-इनौस का गिरिडीह में मार्च”

  1. BNSINGH

    समकालीन जनमत का कॉपी पीडीएफ़ फार्म में उपलब्ध कराया जाना संभव नहीं है?
    BNSINGH
    HAZARIBAG CENTRAL JAIL

Leave a Comment