भारत बंद : भोजपुर, दरभंगा, मधुबनी सहित कई जगहों पर भाकपा माले ने ट्रेन रोकी, एनएच भी जाम

  • 15
    Shares

खगड़िया में भाजपा-आरएसएस के दंगाइयों ने माले जिला सचिव अरूण कुमार दास पर किया जानलेवा हमला

पटना, 2 अप्रैल। एससी-एसटी (अत्याचार निरोधक) कानून को संशोधित कर कमजोर करने की कोशिशों के खिलाफ आज दलित संगठनों के भारत बंद के समर्थन में भाकपा-माले कार्यकर्ता पूरे बिहार में सड़क पर उतरे और कई जगहों पर ट्रेन परिचालन को भी बाधित किया. खगड़िया में भारत बंद के समर्थन के दौरान मार्च कर रहे माले कार्यकर्ताओं पर भाजपा व आरएसएस के दंगाइयों ने राॅड से हमला कर दिया. हमलावरों ने पार्टी के जिला सचिव अरूण कुमार दास पर राॅड से प्रहार किया, उनके सर पर गहरी चोट लगी है और फिलहाल उन्हें 12 टांकें लगाने पड़े हैं.

दरभंगा के लहेरिया सराय स्टेशन पर अहले सुबह इंटरसिटी एक्सप्रेस तथा संपर्क क्रांति एक्सप्रेस का परिचालन बाधित किया गया. आरा में केंद्रीय कमिटी सदस्य मनोज मंजिल, आइसा के बिहार राज्य सचिव शिवप्रकाश रंजन, माले नेता कयामुद्दीन अंसारी आदि के नेतृत्व में पटना-आरा शटल के परिचालन को बाधित कर दिया गया. जिसकी वजह से ट्रैक पर परिचालन पूरी तरह ठप्प हो गया. माले कार्यकर्ता लगभग 4 घंटे तक रेलवे ट्रैक को जाम रखा. हजारों की तादाद में आरा के विभिन्न छात्रावासों से दलित छात्र बंद के समर्थन में निकले.

मधुबनी में माले कार्यकर्ताओं ने शहीद एक्सप्रेस के परिचालन को बाधित किया. दरभंगा में कमतौल रेलवे स्टेशन पर सैकड़ो की तादाद में बंद समर्थकों ने दरभंगा से सीतामढ़ी जाने वाली मिथिलांचल एक्सप्रेस के परिचालन को 5 घंटे तक बाधित करके रखा. जोगिया रेलवे स्टेशन पर आंदोलनकारियों से एबीवीपी के लोगों ने मारपीट की, जबकि प्रशासन मूकदर्शक बनी रहा.

बंद के दौरान माले कार्यकर्ताओं ने राज्य के विभिन्न हिस्सों में राष्ट्रीय व राज्य पथों पर भी परिचालन ठप किया . बेगूसराय में माले कार्यकर्ताओं ने एनएच 31 पर घंटो परिचालन बाधित किया. मुजफ्फरपुर में बोचहां में एनएच 57 को माले कार्यकर्ताओं ने अहियापुर चौक पर जाम कर दिया और शहर में प्रतिवाद मार्च का आयोजन किया. दरभंगा में एनएच 57 को मब्बी में भी जाम किया गया. जहानाबाद में माले की राज्य स्थायी समिति के सदस्य महानंद व राज्य कमिटी सदस्य रामबलि यादव के नेतृत्व में बंद के समर्थन में शहर में मार्च निकाला गया और अरवल मोड़ पर सभा आयोजित की गई. भोजपुर के जगदीशपुर में पार्टी की राज्य कमिटी सदस्य अजीत कुशवाहा के नेतृत्व में नयका टोला मोड़ पर एनएच 30 पर परिचालन ठप्प कर दिया गया.

पटना ग्रामीण के धनरूआ में पार्टी की केंद्रीय कमिटी सदस्य गोपाल रविदास, देवन्ती सिन्हा, जितेन्द्र राम व अन्य नेताओं के नेतृत्व में बाजार में मार्च निकाला गया.

कटिहार में माले व आइसा कार्यकर्ताओं ने शहीद चैक और मिरचाईबाड़ी में सड़क जाम किया. पूर्णिया, बेतिया, भागलपुर, जहानाबाद, गया, नवादा, बक्सर, रोहतास आदि जिलों में भी जगह-जगह जाम व प्रदर्शन किया गया.

Related posts

Leave a Comment