डीजल-पेट्रोल के बेलगाम होते दाम के खिलाफ किया धरना-प्रदर्शन

खबर

आज़मगढ़. डीजल-पेट्रोल के दामों में लगातार हो रही वृद्धि एवं बेलगाम मंहगाई के मुद्दे पर संगठन के देशव्यापी आह्वान पर माले से संबद्ध अ. भा. किसान महासभा के कार्यकर्ताओं ने जिले भर में प्रतिवाद किया।

इस अवसर पर तहबरपुर ब्लॉक में प्रधानमंत्री का पुतला दहन किया गया। इसके अलावा सठियांव ब्लॉक के महुआ, सिंहपुर, मेहनगर, लालगंज के टीकरगढ़, कोयलसा के देवरिया और महराजगंज के देवारा में धरना और प्रदर्शन किया गया।


तहबरपुर ब्लॉक के ओरा में कार्यक्रम के दौरान अ. भा. किसान महासभा उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष जयप्रकाश नारायण ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में ऐतिहासिक गिरावट के बावजूद डीजल-पेट्रोल की कीमतों में लगातार वृद्धि तेल कंपनियों और मोदी सरकार की साजिश का नतीजा है।

सरकार जनता का खून चूस रही है और कारपोरेट घरानों को मालामाल कर रही है। उन्होंने कहा कि कोविड – 19 संकट के दौर में किसानों को अधिकतम छूट व राहत की जरूरत थी, लेकिन जन-विरोधी मोदी सरकार ने कीमतों में बेतहाशा वृद्धि कर किसानों की कमर तोड़ दी है। किसान नेता ने कहा, कि अब किसान मजदूर और आम नागरिक इसे बर्दाश्त नहीं कर सकते। उन्होंने पूरी ताकत से इसके विरुद्ध संघर्ष में उतरने की अपील की।

इस मौके पर प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन प्रेषित कर अंतरराष्ट्रीय बाजार के अनुरूप दाम तय करते हुए डीजल-पेट्रोल की कीमतें तत्काल कम करने की मांग की गयी। कार्यक्रम में विनोद सिंह, राजेन्द्र, रामजीत, बसंत, रामकृष्ण यादव, सुदर्शन, लालचंद, मंगल यादव, हरिचरन, सुमेर, रामप्रसाद, राममिलन, मुन्ना, घूरा, प्रकाश समेत कई अन्य लोग उपस्थित थे।

 

Related posts

केन्द्रीय ट्रेड यूनियनों के आंदोलन के समर्थन में वामपंथी दलों का प्रदर्शन

समकालीन जनमत