सिनेमा

2 मार्च से शुरू होगा प्रतिरोध का सिनेमा का दूसरा नागपुर फ़िल्म फ़ेस्टिवल

नागपुर,  1 मार्च 2019

आगामी 2 से 3 मार्च नागपुर के शंकर नगर स्थित धनवटे सभागार में प्रतिरोध का सिनेमा का दूसरा नागपुर फ़िल्म फेस्टिवल आयोजित किया जा रहा है. पूरी तरह से आम जन के सहयोग से आयोजित यह सिनेमा उत्सव दूसरी बार नागपुर में सम्पन्न होगा. इसका आयोजन संयुक्त रूप से महाराष्ट्र राष्ट्रभाषा पुणे, मेराकी थियेटर और राष्ट्रभाषा परिवार, नागपुर द्वारा किया जा रहा है. यह दो दिवसीय आयोजन हर रोज सुबह 10 बजे से शाम 7 बजे तक चलेगा. इस आयोजन में कुल दस छोटी बड़ी फ़िल्मों को शामिल किया गया है. दो विशेष सत्र प्रेमचंद, सत्यजित रे और मृणाल सेन से सम्बंधित हैं. इस आयोजन में प्रेमचंद रचित ‘शतरंज के खिलाड़ी’ का पाठ दिनकर बेडेकर करेंगे और इस पर इसी नाम से बनी सत्यजित रे की फ़िल्म के पचास साल पूरे होने पर फ़िल्म की प्रासंगिकता पर चर्चा भी होगी. मशहूर दस्तावेज़ी फ़िल्मकार दीपा धनराज की रोहित वेमुला और दलित छात्र आन्दोलन पर बनी दस्तावेज़ी फ़िल्म ‘वी हैव नॉट कम हेयर टू डाई’ पर टिप्पणी शैलेश नरवाडे देंगे.

कल आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में फ़ेस्टिवल के संयोजक रूपेश पंवार ने बताया कि दूसरे नागपुर फ़ेस्टिवल में प्रतिरोध का सिनेमा के राष्ट्रीय संयोजक संजय जोशी और दस्तावेज़ी फ़िल्म ‘लैंडलेस’ के निर्देशक रणदीप भी फेस्टिवल में दर्शकों के साथ चर्चा उपस्थित रहेंगे. इस मौके पर घुमंतू पुस्तक मेले द्वारा एक पुस्तक प्रदर्शनी का आयोजन भी किया जा रहा है.

फ़ेस्टिवल सम्बंधित और जानकारी के लिए संपर्क:

जगदीश जोशी   : 9881966278

प्रकाश चन्द्रायन : 9273090402

शांतनु श्रीवास्तव : 9822579826

रूपेश पंवार       : 9511673301

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy