Friday, July 1, 2022
Homeख़बरबगोदर में ट्रामा सेंटर बनाने और डॉक्टरों की तैनाती की मांग को...

बगोदर में ट्रामा सेंटर बनाने और डॉक्टरों की तैनाती की मांग को लेकर नौजवानों-छात्रों ने धरना दिया

बगोदर (गिरिडीह)। बगोदर में ट्रामा सेंटर, स्थायी रुप से डॉक्टरों की व्यवस्था ,पोस्टमार्टम हाउस और ट्रैफिक पुलिस की मांग को ,लेकर भाकपा माले, छात्र संगठन आइसा और युवा संगठन इंकलाबी नौजवान सभा (इनौस) द्वारा गुरुवार को बगोदर बस पड़ाव के पास एक दिवसीय धरना दिया गया।

धरना के पहले सैकड़ो छात्रों-नौजवानों ने सरिया रोड स्थित पार्टी कार्यालय से मार्च निकालकर समूचे बाजार का भ्रमण किया और फिर धरना स्थल पर पहुंचे। धरने की अध्यक्षता अमज़द खान ने और संचालन डेगलाल महतो ने किया।

धरने को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करते हुए बगोदर के पूर्व विधायक विनोद कुमार सिंह ने कहा कि सड़क दुर्घटना में घायलों का इलाज़ सरकार निजी या सरकारी अस्पताल पर अपने स्तर से करवाये। बगोदर में प्रस्तावित ट्रामा सेंटर का धरातल पर नही उतर पाना सबका साथ सबका विकास के सरकार और भाजपा के दावे की पोल खोलता है।

उन्होंने कहा कि एन एच 2 पर हर 50 किमी में ट्रामा सेंटर होना चाहिए पर चौपारण से लेकर चिरकुंडा तक एक भी ट्रामा सेंटर इस सरकार ने नही बनवाया। सरकार 5 लाख स्वास्थ्य बीमा की बात कर रही है जो बड़े-बड़े हॉस्पिटलों को फायदा पहुँचाने के लिए है। यदि सही मायने में सरकार गंभीर है तो गाँव क़स्बे के स्वास्थ्य ब्यवस्था को दुरुस्त करे लेकिन हॉस्पिटल की बिल्डिंग तो सरकार ने बना दी है पर उसमे डॉक्टर और चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध कराने के लिए उसके पास पैसे नही है पर इन बिल्डिंगों की रखवाली के लिए सरकार के पास पैसे है। उन्होंने कहा कि यह सरकार बड़े-बड़े पूंजीपतियों और कॉरपोरेटों की है। उन्होंने कहा कि ट्रामा सेंटर,डॉक्टरों की स्थायी व्यवस्था आदि को लेकर और व्यापक आंदोलन किया जाएगा।

इंकलाबी नौजवान सभा के राष्ट्रीय परिषद सदस्य संदीप जायसवाल ने कहा कि प्रस्तावित ट्रामा सेंटर का तीन साल में नही बन पाना, टेंडर होने के बावजूद पोस्टमार्टम हाउस का नही बन पाना तथा बगोदर अस्पताल में स्थायी डॉक्टरों का नही होना सांसद-विधायक के निकम्मेपन को दर्शाता है। बगोदर में बढ़ते सड़क दुर्घटना को देखते हुए जिला प्रशासन बगोदर के प्रमुख चौक-चौराहे पर ट्रैफिक पुलिस की ब्यवस्था करे।

धरने को बगोदर प्रमुख मुस्ताक अंसारी,जीप सदस्य गजेंद्र महतो,झामस के केंद्रीय महासचिव परमेश्वर महतो,माले प्रखंड सचिव पवन महतो ने भी धरने को समर्थन किया और अपनी बात रखी। धरने को आइसा नेता सह कमल क्लब के प्रखंड अध्यक्ष पूरण कुमार महतो, संतोष कुमार, शम्भू गुप्ता,नरेश महतो, राजकुमार दास, सत्येन्द्र यादव, इम्तियाज़ अली, ओमप्रकाश यादव, इमरान नज़ीर, बसंत साव,गुड्डू राम,सुधीर रॉय,राजकुमार महतो,महेंद्र रमन,चन्दन कुमार, संजय कुमार महतो आदि ने संबोधित किया।

RELATED ARTICLES

1 COMMENT

Comments are closed.

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments