Tuesday, January 25, 2022
Homeख़बरबगोदर की सभा में कॉमरेड महेंद्र सिंह की लड़ाइयों को आगे ले...

बगोदर की सभा में कॉमरेड महेंद्र सिंह की लड़ाइयों को आगे ले जाने का संकल्प लिया गया

बगोदर: कॉ. महेंद्र सिंह के 15 वीं शहादत दिवस पर बगोदर में आयोजित संकल्प सभा  में भारी भीड़ उमड़ी. नगाड़े, ताशे, मंदार, झाल के साथ नाचती झूमती जनता ने महेंद्र सिंह के शहादत को, उनकी लड़ाइयों को आगे ले जाने के लिए इस संकल्प सभा को उत्सव में बदल दिया.

कॉ. महेंद्र सिंह की 15वीं शहादत दिवस का कार्यक्रम सुबह उनके गांव खंभरा से आरम्भ हुआ. गाँव के बच्चे जिस तरह महेंद्र सिंह को याद करते हुए नारा लगा रहे थे, लगा गाँव का हर बच्चा उनके सपनों को साथ लिए हुए उनको याद कर रहा है .
भाकपा माले के महासचिव कॉ. दीपंकर भट्टाचार्य का स्वागत गाँव के बच्चों ने पूरे उत्साह के साथ नारा लगाते हुए किया. बच्चों के साथ पूरा गांव स्वागत में शामिल था. पार्टी , परिवार, स्कूल टीचर और गाँव के लोगों ने शहीद महेंद्र सिंह की मूर्ति पर माल्यार्पण किया. फिर वहां से पार्टी ऑफिस (बगोदर) में कॉ. महेंद्र सिंह की मूर्ति पर माल्यार्पण हुआ. लंबी कतार थी माल्यार्पण की. कई बार मालाओं से महेंद्र जी की मूर्ति ढक जाती फिर मालाएं हटाई जाती फिर भर जाती, यह सिलसिला देर तक चलता रहा.
बगोदर बस स्टैंड ( जो कि महेंद्र जी द्वारा बनवाया गया है, जिसके लिए उन्होंने जी टी रोड बनने के समय दुकानदारों के हक़ के लिए आंदोलन किया उस रोड को तब तक बनाने से रोका जब तक कि दुकानदारों को दुकाने आवंटित नहीं की गयी ) देखते देखते पूरा भर गया . पैर रखने तक की जगह नहीं बची .लोग छतों पर, सीढ़ियों पर खड़े हो कर इस सभा को देख रहे थे.
सब जगहें, छतें, सीढ़ियां, दुकानें  भर जाने के बाद लोगों ने सड़कों पर दूर तक अपनी जगह बनायी. ढेरों नगाड़े, ताशे, मंदार, झाल के साथ कई समूहों में नाचती झूमती जनता ने महेंद्र सिंह के शहादत को, उनकी लड़ाइयों को आगे ले जाने के लिए इस संकल्प सभा को उत्सव में बदल दिया.
भाजपा सरकार के ख़िलाफ़  बगोदर का जन आक्रोश इस तरह खुद को आज ले आया जैसे कि सरकार को चुनौती दे रहा हो कि तुम जब जब जनता पर दमन ढाहोगे तब तब हम तुम्हें उखाड़ने के लिए ऐसे ही सड़कों पर होंगे.
संकल्प सभा में  कॉ. दीपंकर भट्टाचार्य ने कहा कि-केंद्र सरकार को अब सरकार कहना उचित नहीं, सरकार कम से कम क़ानून मानती है ,संविधान का लिहाज़ करती है पर यह सरकार गुंडों की जमात है और इन के हाथ सत्ता चली गयी है. इस सरकार ने देश को बांटने का ठेका ले रखा है. यह जो 2014 की सबसे मजबूत सरकार है उसने सबसे ज्यादा इस देश को कमज़ोर करने का काम किया है.
कॉ. विनोद सिंह ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि इस सरकार  ने जनता को जो झुनझुना थमाया था, विकास के नाम पर, नौकरी के नाम पर ,अब जनता भरम में नहीं रहने वाली, इस बार इस सरकार को जनता पहचान चुकी है और उसे उखाड़ फेंकेगी. साथ ही अपनी लाल झंडे की ताकत को सड़क से लेकर संसद  तक बुलंद करेगी .
राज धनवार के माले विधायक राज कुमार यादव ने कहा कि यह खिचड़ी अब पकने वाली नहीं .इस साल के चुनाव में उनको जवाब मिल जायेगा. पूरा बगोदर आज ऐसा लग रहा था जैसे किसी उत्सव में है. शहादत को ,जनता की लड़ाई को उत्सव में बदलना लाल झंडे की ताकत ही कर सकती है.
RELATED ARTICLES

4 COMMENTS

Comments are closed.

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments