धुमाकोट बस दुर्घटना के लिए सरकार की नीतियां जिम्मेदार हैं : राजा बहुगुणा

  • 22
    Shares

भाकपा माले की केंद्रीय कमेटी के सदस्य राजा बहुगुणा ने पौड़ी गढ़वाल मंडल के धुमाकोट में हुई बस दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिजनों प्रति संवेदना प्रकट करते हुए मृतकों के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की।

राजा बहुगुणा ने पहाड़ में लगातार हो रही वाहन दुर्घटनाओं के लिए सरकार की नीतियों को जिम्मेदार बताया। उन्होंने कहा कि, “आमतौर पर पहाड़ में चल रहे सार्वजनिक वाहन निर्धारित मानकों को पूरा नहीं करते जिसके चलते दुर्घटनाएं आम हो गई हैं। सरकार की दुर्घटना के समय दिखाई जाने वाली तात्कालिक मुस्तैदी बगैर मानकों के चल रहे वाहनों को लेकर सरकार की गैरजिम्मेदारी पर परदा नहीं डाल सकती।”

उन्होंने कहा कि, “वाहनों के मानकों पर खरा नहीं उतरने से लेकर सड़कों पर जानलेवा गड्डों तक दुर्घटना की सभी वजहें राज्य सरकार की आपराधिक लापरवाही को ही दर्शाती हैं।”

राजा बहुगुणा ने कहा कि, “राज्य बनने के 18 सालों बाद भी राज्य के सार्वजनिक परिवहन व्यवस्था का यह आलम है कि अधिकांश रूटों पर रोडवेज की बसें नहीं चलती हैं। जिस कारण ग्रामीणों को वाहनों में ठूंसकर ले जाने वाले निजी वाहन लोगों की जान से खेल रहे हैं।”

उन्होंने कहा कि, “धुमाकोट दुर्घटना से सबक लेते हुए राज्य सरकार को सार्वजनिक परिवहन व्यवस्था को दुरुस्त करने की जरूरत है। साथ ही मानकों पर खरे नहीं उतरने वाले वाहनों के चलने पर पूरी तरह से रोक लगायी जाय। और राज्य में दुर्घटना के कारण बन रहे जानलेवा गड्डों से युक्त सड़कों को तत्काल दुरुस्त किया जाय।”

 

Related posts

Leave a Comment