वाराणसी में निर्माणाधीन फ्लाईओवर का एक हिस्सा गिरा , 18 की मौत

  • 43
    Shares

वाराणसी के कैंट रेलवे स्टेशन के पास निर्माणाधीन फ्लाईओवर का एक हिस्सा ढह जाने से मलबे में दबकर 18 लोगों की मौत हो गयी. 50 से अधिक लोग घायल हुए हैं। मृतकों की संख्या अधिक हो सकती है क्योंकि अभी भी बचाव कार्य जारी है और मलबे के नीचे कई वाहन दबे हुए हैं।


उत्तर प्रदेश सेतु निगम द्वारा कैंट रेलवे स्टेशन के पास फ्लाईओवर का निर्माण कराया जा रहा है। आज शाम इस फ्लाईओवर का करीब 60 फीट लम्बा बीम अचानक गिर गया। सैकड़ों क्विंटल वजनी बीम नीचे गुजर रहे एक बस सहित कई चार पहिया वाहनों, दो पहिया वाहनों, रिक्शों पर गिरा और बड़ी संख्या में लोग दब गए। फ्लाईओवर का यह बीम तीन महीने पहले ही बनाया गया था.


जिस स्थान पर यह घटना हुई वह काफी व्यस्ततम इलाका है और यहां काफी भीड़ रहती है।
इस घटना में देर शाम तक 18 लोगों के मरने की पुष्टि हुई थी। मौके पर बचाव कार्य कर रहे अधिकारियों का कहना था कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है क्योंकि मलबे में काफी लोग दबे हुए हैं।
मलबे में दबे लोगों को बहार निकालने के लिए राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) भेजा गया है।

इस फ्लाईओवर का कुछ दिन पहले ही उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने निरीक्षण किया था.

भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (माले) की राज्य इकाई ने वाराणसी में निर्माणाधीन फ्लाईओवर के एक हिस्से के गिरने से कई लोगों की मौत होने पर गहरा दुख और मृतकों के परिजनों के प्रति शोक संवेदना प्रकट की है। पार्टी ने घटना को घोर लापरवाही का परिणाम बताया है।

Related posts

Leave a Comment