समकालीन जनमत
ख़बर

जीयनपुर में दलित उत्पीड़न की घटनाओं की जाँच के लिए भाकपा (माले) का जांच दल आजमगढ़ जायेगा

लखनऊ, 8 अप्रैल। भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (माले) का एक जांच दल राज्य सचिव सुधाकर यादव के नेतृत्व में रविवार को आजमगढ़ रवाना हुआ. जांच दल आजमगढ़ जिले में सगड़ी तहसील अंतर्गत जीयनपुर और आसपास के गांवों में दलितों के प्रशासनिक उत्पीड़न के गंभीर आरोपों की जांच करेगा.

भाकपा माले के राज्य सचिव सुधाकर यादव ने बताया कि दो अप्रैल को भारत बंद में भागीदारी करने के चलते बड़ी संख्या में दलितों के उत्पीड़न की शिकायतें पार्टी को मिली हैं. जांच दल में राज्य सचिव के अलावा पार्टी की राज्य स्थायी (स्टैंडिंग) समिति के सदस्य ओमप्रकाश सिंह और किसान महासभा के प्रदेश अध्यक्ष जयप्रकाश नारायण शामिल हैं.

उन्होंने कहा कि पार्टी की सात अप्रैल को राजधानी में हुई स्थायी समिति की बैठक में आज़मगढ़ जिले में दलितों विशेष रूप से युवाओं की भारत बंद में हिस्सेदारी करने के कारण बड़ी संख्या में उनके खिलाफ मुकदमे कायम करने और पुलिस द्वारा आतंकित किये जाने के आरोप प्राप्त हुए थे. बैठक में इसे गंभीरता से लेते हुए मौके पर भेजने के लिए उक्त जांच दल का गठन किया गया. जांच दल घटना स्थल से तथ्यों का पता करने के बाद लौट कर जांच रिपोर्ट जारी करेगा.

Related posts

Fearlessly expressing peoples opinion