शौच जाती महिलाओं से छेड़खानी का विरोध करने पर दबंगों ने नवादा में राजो राजवंशी को मार डाला

  • 41
    Shares

 

दलित बस्ती पर हमला कर दो महिलाओं सहित 7 लोगों को जख्मी किया

पटना. नवादा के सिरदला प्रखंड के तारन गांव में शौच जाती महिलाओं से छेड़खानी करने, सीटी बजाने का विरोध करने पर दबंगों ने होली की शाम महादलित टोले पर हमला बोल राजो राजवंशी की हत्या कर दी और दो महिलाओं समेत सात लोगों की बुरी तरह जख्मी कर दिया.

घटना की जाँच करने गए भाकपा-माले की नवादा जिला कमिटी सदस्य विनय पासवान, जिला कमिटी सदस्य एवं सिरदला सचिव रघुनी माँझी तथा राजेन्द्र राजवंशी ने बताया कि नवादा के सिरदला प्रखंड के टिटहियांटांड़ के शराब कारोबारी यमुना यादव के नेतृत्व में होली की शाम दबंगों ने तारन गांव के महादलित टोले पर कहर ढाया. दबंगों ने लाठी-डंडे व राॅड से कई महिला-पुरुषों की जमकर पिटाई की जिसमें रजवार जाति के राजो राजवंशी की घटनास्थाल पर ही मौत हो गई.

भाकपा-माले की जांच टीम ने कहा कि गांव की गरीब और दलित महिलाएं जब भी शौच के लिए जाती थीं  दबंग सीटी बजाने लगाते थे और उन्हें हर प्रकार से अपमानित करते थे. राजो राजवंशी सहित गांव वासी इसका तीखा विरोध करते थे. होली की शाम में दलित-गरीब को सबक सिखाने के लिए दलित टोले पर हमला किया  गया और 50 वर्षीय राजो राजवंशी की हत्या कर दी गई. हमले में दो महिला समेत 7 लोग बुरी तरह जख्मी हैं.

भाकपा-माले राज्य सचिव कुणाल ने नवादा में शौच जातीं महिलाओं से छेड़खानी का विरोध करने पर राजो राजवंशी की हत्या की कड़ी निंदा की है और कहा है कि ‘खुले में शौच से मुक्ति’ के नाम पर पूरे बिहार में आज दलितों-गरीबों पर हमला किया जा रहा है. भाजपा-जदयू ने इस अभियान के जरिए गरीबों पर हमला बोल दिया है.उन्होंने घटना के जिम्मेदार लोगो की अविलंब गिरफ्तारी और  घायलों की समुचित इलाज की व्यवस्था की मांग की है.

Related posts

Leave a Comment