लूट और झूठ की व्यवस्था है पूंजीवाद : कौशल किशोर

  • 9
    Shares
निर्माण मजदूर यूनियन (असंगठित क्षेत्र) लखनऊ का 20 वां जिला सम्मेलन सम्पन्न
लखनऊ, 23 फरवरी। पूंजीवाद लूट और झूठ की व्यवस्था है . इस निज़ाम  को बदले बगैर मजदूर वर्ग की लूट और उसकी जलालत की जिन्दगी को बदला नहीं जा सकता है। इसलिए मजदूरों को इस पूंजीवादी निजाम को बदलने के ऐतिहासिक कार्यभार को पूरा करने के लिए संगठित होना होगा।  संगठन और वैज्ञानिक विचारधारा ही उसके अस्त्र है. अपने इन हथियारों को उन्हें मजबूत करना है.
यह बात 23 फरवरी को गोमती नगर के हिन्दी मीडिया सेन्टर में आयोजित निर्माण मजदूर यूनियन (असंगठित क्षेत्र) लखनऊ  के बीसवें जिला सम्मेलन का उदघाटन करते हुए जन संस्कृति मंच के प्रदेश अध्यक्ष कौशल किशोर ने कही।
कामरेड नौमी लाल, मंजू गौतम, का0 राज के अध्यक्ष मण्डल के संचालन में सम्पन्न हुए सम्मेलन में मुख्य वक्ता निर्माण मजदूर महासंघ के प्रदेश सचिव डाॅ0 कमल उसरी ने कहा कि मोदी सरकार में केवल जुमलेबाजी हो रही हैै। उन्होंने उ0प्र0 इनवेस्टर्स सम्मिट पर कटाक्ष करते हुए कहा कि धन वर्षा और पूँजी निवेश के नाम पर उत्तर प्रदेश की जनता को छलने और मेहनत कश जनता के बचेखुचे लोकतांत्रिक अधिकारों को छीन लेने का कुचक्र रचा जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस समिट  के नाम पर हजारों लोगों को उजाड़ कर उनकी रोजी रोटी छीन ली गयी तथा दो दिन से आपातकाल जैसी हालात बना दिए गए है।
सम्मेलन में वर्षभर के कामकाज तथा सांगठनिक राजनीतिक रिपोर्ट प्रस्तुत की गयी। जिस पर प्रतिनिधियों ने बहस के बाद उसे पारित कर दिया। सम्मेलन में 51 सदस्यीय कौन्सिल व 15 सदस्यीय कार्यकारिणी का चुनाव किया गया जिसमें अध्यक्ष का0 नौमी लाल, महामंत्री का0 रमेश सिंह सेंगर उपाध्यक्ष का0 गोपाल शुक्ला व का0 सुग्रीव सरोज, संयुक्त मंत्री का0 मंजू गौतम व का0 राजपाल, प्रचार मंत्री का0 त्रिलोकी नाथ गुप्ता, कोषाध्यक्ष का0 रमेश शर्मा, कार्यालय सचिव का0 रामखेलावन, संगठन मंत्री का0 राज को चुना गया।
सम्मेलन में पूर्वोत्तर रेलवे वर्कस यूनियन के नेता का0 कुमार मधुसूदन मगन, एनौस के ओमप्रकाश राज, संतोष कुशवाहा, सुग्रीव सरोज, रमेश शर्मा, मंजू गौतम, चन्द्रेश्वर शर्मा, राजपाल, राज के अलावा एपवा की जिला संयोजिका का0 मीना सिंह ने भी सम्बोधित किया।

Related posts

Leave a Comment