उन्नाव में दलित छात्रा की जलाकर हत्या के विरोध में आइसा ने इलाहबाद में निकाला जुलूस, फूंका योगी सरकार का पुतला

  • 60
    Shares

इलाहबाद. ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (आइसा ) से जुड़े छात्रों ने उन्नाव में दलित छात्रा को जलाकर मार देने की घटना के विरोध में शनिवार को जुलूस निकालकर बालसन चौराहे पर प्रदर्शन किया और योगी सरकार का पुतला फूंका।

प्रदर्शन के दौरान छात्र -छात्राएं ‘ दलित छात्रा की हत्या क्यों हुई योगी सरकार जवाब दो ’, ‘ दलितों पर हमला नहीं सहेंगे ’, ‘  दलितों पर हमला करने वाली योगी सरकार मुर्दाबाद ’, ‘  मोनी राबिया दिलीप सहित प्रदेश में बढ़ रहे दलितों पर हमला नहीं सहेंगे ’ का नारे लगा रहे थे.

प्रदर्शन को संबोधित करते हुए आइसा के प्रदेश सचिव सुनील मौर्य ने कहा कि उन्नाव, इलाहाबाद, बलिया, लखीमपुर, गोंडा समेत पूरे प्रदेश में दलित छात्रों, युवतियों व नौजवानों पर बर्बर दमन व हत्या जारी है . अपराधी बेखौफ होकर इस तरह की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं और उन्हें सरकार का संरक्षण मिल रहा है. यही वजह है कि अधिकतर घटनाओं में अपराधी गिरफ्तार व दंडित नहीं हो रहे हैं.

प्रदर्शन को संबोधित करते हुए अंतस सर्वानंद ने कहा कि भाजपा सरकार आने के बाद से ही दलितों पर हमला संगठित रूप से बढ़ गया है जिसका मुखर होकर विरोध किया जाना चाहिए. संचालन करते हुए मनीष कुमार ने कहा कि दलितों पर बर्बर हमले का प्रतिरोध जारी रहेगा. इस लड़ाई को पूरे प्रदेश में मजबूती के साथ लड़ा जाएगा . उन्नाव में हुई घटना की जांच-पड़ताल के लिए आइसा -इनौस की एक टीम वहां जाकर जांच करेगी.

विरोध प्रदर्शन व पुतला दहन में शैलेश पासवान, शाहबाज, सुनील, सुभाष यस सृजन धर्मेन्द्र,योगेश ,ऋषभ ,मनजीत, विष्णु प्रभाकर, सूरज ,सुनील, विनीत मौजूद रहे।

Related posts

Leave a Comment